बिजली बिल का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए आसान किश्त योजना का आज से पंजीकरण शुरू

बिजली बिल का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए आसान किश्त योजना का आज से पंजीकरण शुरू


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के बिजली उपभोक्ताओं की परेशानियों को देखते हुए मुरादाबाद के मुख्य अभियंता आर के सिंह ने एक योजना की शुरुआत की है- आसान क़िस्त योजना। इसके तहत शहरी उपभोक्ता अपना बिल 12 किस्तों में औऱ ग्रामीण उपभोक्ता 24 किस्तों में जमा कर सकते हैं। इसके लिए उनको 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक अपना पंजीकरण करा लेना होगा। इस खबर की विस्तृत रिपोर्ट जागरण के इस रिपोर्ट में पढ़ें:

जागरण :मुरादाबाद, आसान किस्त योजना के आज से पंजीकरण शुरू होंगे। इसका लाभ लेने के लिए बकाया बिजली बिजली बिल वाले उपभोक्ता पंजीकरण करा सकते हैं। आसान किस्त योजना चार किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं के लिए है। इसके तहत बकाया बिजली बिल की धनराशि शहरी उपभोक्ता 12 किस्तों में एवं ग्रामीण उपभोक्ता 24 किस्तों में जमा करा सकते हैं। योजना के

लिए उपभोक्ता 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक पंजीकरण करा सकते हैं। 31 दिसंबर पंजीकरण की अंतिम तिथि है। पंजीकरण के लिए उपभोक्ता को 31 अक्टूबर तक बकाया मूल बिल की न्यूनतम पांच फीसद धनराशि या 1500 सौ रुपये जमा करनी होगी। उपभोक्ता को हर माह आने वाले वर्तमान बिल के साथ बकाया बिल की किस्त भी जमा करनी होगी, तभी योजना का लाभ मिलेगा। मासिक बिल और किस्त की धनराशि समय से जमा किए जाने पर उपभोक्ता के बिल पर लगा अधिभार समाप्त कर दिया जाएगा। मुख्य अभियंता आरके सिंह ने बताया कि बकाए पर कनेक्शन कटने की कार्रवाई से बचने के लिए उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण कराएं और समय से बिल भुगतान करें। 

स्रोत: जागरण

Post a Comment

Previous Post Next Post