12 अगस्त तक नहीं चलेंगी नियमित ट्रेने

12 अगस्त तक नहीं चलेंगी नियमित ट्रेने


कोरोना महामारी के मद्देनजर रेलवे मंत्रालय द्वारा ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था, फिर मजदूरों के द्वारा पैदल ही पलायन करने के कारण जब बहुत सारे मजदूरों की मौत हो गयी तो सरकार द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गयी. उसके बाद 1 जून से 200 स्पेशल नॉन-एसी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया जो 30 जून तक चलता और उसके बाद सभी ट्रेने नियमित रूप से चलती. परन्तु कोरोना की बढती महामारी के कारण अब नियमित ट्रेनों को 12 अगस्त तक नहीं चलाने का निर्देश जारी किया गया है. इस सम्बन्ध में और अधिक विस्तार से जानने के लिए ABP न्यूज़ के इस रिपोर्ट को पढ़ें:

Prime-Minister-Scheme

ABP न्यूज़: नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए भारतीय रेलवे ने फैसला किया है कि नियमित यात्री ट्रेन अगस्त से पहले नहीं चलाई जाएंगी. रेलवे ने इसको लेकर एक सर्कुलर जारी किया है. रेलवे ने कहा कि 12 अगस्त 2020 तक कोई भी रेगुलर पैसेंजर ट्रेन या मेल एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेंगी.


इसके साथ ही रेलवे ने कहा कि जिन यात्रियों ने रेगुलर ट्रेन सेवा के लिए 1 जून से 12 अगस्त तक का टिकट बुक करवाया है, उनके सभी टिकट कैंसिल कर दिए गए हैं. जिन यात्रियों ने इन तारीखों के दौरान का टिकट लिया है उनको रेलवे टिकट का दाम रिफंड करेगा.

चलती रहेंगी स्पेशल ट्रेनें

इससे पहले 13 मई के अपने आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि 30 जून तक रेग्लुलर ट्रेन की बुकिंग कैंसल की जा रही है और इसमें यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा. अब जबकि ट्रेन कैंसिलेशन की तारीख बढ़ा दी गई है, तो रिफंड की सुविधा भी 12 अगस्त तक कर दी गई है. इस दौरान 12 मई से चालू स्पेशल राजधानी ट्रेन और 1 जून से चालू स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी. 

Source: ABP News

Post a Comment

Previous Post Next Post