आयुष्मान भारत निरामयम योजना का जिला स्वास्थ्य शिविर 22 जनवरी को

आयुष्मान भारत निरामयम योजना का जिला स्वास्थ्य शिविर 22 जनवरी को


22 जनवरी की सुबह 10 बजे जिला अस्पताल में आयुष्मान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें हितग्राहियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया जाएगा। और सभी हितग्राहियों को आयुष्मान के गोल्डन कार्ड भी बनाए जाएंगे। इस संबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:

दैनिक भास्कर : छतरपुर | आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत विकासखंड स्तरीय शिविर का आयोजन किया जा चुका है। इसमें विभिन्न विधाओं के विषय विशेषज्ञों के माध्यम से जिला और खंड स्तर पर जन सामान्य का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार किया गया। जिन्हें जिले स्तर पर रेफर किया गया। उनका उपचार इस कैंप में किया जाएगा। 22 जनवरी की सुबह 10 बजे जिला अस्पताल में आयुष्मान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें हितग्राहियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया जाएगा। साथ ही हितग्राहियों के आयुष्मान के गोल्डन कार्ड भी बनाए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी ने सभी जनसमुदाय से कहा है कि जिला अस्पताल में लगने वाले स्वास्थ्य शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ लें और पात्र हितग्राही अपना आयुष्मान कार्ड बनवाएं।

गाैरतलब है कि विकासखंड स्तरीय आयुष्मान शिविरों का आयोजन 6 जनवरी से 18 जनवरी तक किया गया। इसमें रेफर किए गए हितग्राहियों का उपचार जिला अस्पताल में किया जाएगा। जिला अस्पताल में लगने वाले शिविर में सागर अस्पताल के विशेषज्ञ, सागर के मेडीकल कालेज के विशेषज्ञ इस शिविर में आए हितग्राहियों का चैकअप करेंगे। न्यूरोसर्जन और बांझपन के हितग्राही का इलाज इसमें संभव होगा। आरबीएस टीम द्वारा जिन हितग्राहियों और बच्चों को चिन्हित किया जाता है, उनका उपचार इस कैंप के माध्यम से किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post