अग्रणी काॅलेज में फ्री स्वास्थ्य शिविर आज

अग्रणी काॅलेज में फ्री स्वास्थ्य शिविर आज


आयुष्मान भारत निरामयम योजना का शिविर 13 फरवरी को शासकीय कला व विज्ञान महाविद्यालय में लगाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति शिविर का लाभ ले सकता है। इस संबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें :

दैनिक भास्कर : आयुष्मान भारत निरामयम योजना का शिविर 13 फरवरी को शासकीय कला व विज्ञान महाविद्यालय में लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत सुबह 10.30 बजे से होगी। मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सचिन यादव रहेंगे। शाम 4 बजे तक लगने वाले शिविर में मरीजों के इलाज के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में बताएंगे। कोई भी व्यक्ति शिविर का लाभ ले सकता है। 22 काउंटरों पर डॉक्टर सेवा देंगे।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया आयुष्मान भारत योजना के तहत सामाजिक आर्थिक जनगणना 2011 के आधार पर हितग्राहियों को 5 लाख रुपए तक का प्रति परिवार स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा कवच देते हैं। योजना के प्रचार-प्रसार व हितग्राहियों को उपचार के लिए अलग-अलग जगह पर कैंप लगाए थे। इनमें चयनित मरीजों का डाॅक्टर इलाज करेंगे। बेहतर उपचार के लिए रेफर किया जाएगा। अब तक जिले में 3,04,252 लोगों के आयुष्मान योजना में कार्ड बनाए जा चुके हैं। 4,552 मरीजों ने इसका लाभ लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post